भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका हाइलाइट्स, दूसरा टी20: रीजा हेंड्रिक्स की चमक से दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराया, सीरीज 1-0 से आगे

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका हाइलाइट्स, दूसरा टी20: IND vs SA, मंगलवार को बारिश से बाधित मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया.  प्रोटियाज़ के लिए रीज़ा हेंड्रिक्स ने सर्वाधिक 49 रन बनाए, जबकि भारतीय तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने 2 विकेट हासिल किए।




भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका लाइव स्कोर अपडेट, दूसरा टी20: दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरे टी20 क्रिकेट मैच के दौरान अपना शॉट देखते हुए (एपी)

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका हाइलाइट्स, दूसरा टी20: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स ने कुछ शानदार छक्के लगाए, क्योंकि प्रोटियाज ने बारिश से बाधित मैच में भारत को 5 विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम पहले गेंदबाजी से हावी रहा और भारत ने मध्य क्रम में कुछ वापसी की, लेकिन अंत में एंडिले फेहलुकवायो ने विजयी छक्का लगाया।

 भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टी-20 में भारतीय पारी लगभग समाप्त होते-होते बारिश ने खलल डाल दिया। थोड़ी देर बाद जैसे ही बारिश रुकी तो खेल की स्थिति बदल दी गई और अब दक्षिण अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन चाहिए.

 रिंकू सिंह ने पहले अर्धशतक के साथ फिनिशर के रूप में अपनी साख बढ़ाई, जबकि कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मंगलवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में अपने अनोखे अंदाज में खेलते हुए भारत को सात विकेट पर 180 रन तक पहुंचाया।

 पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने यशस्वी जयसवाल और शुबमन गिल को छह रन के अंदर ही खो दिया, इसके बाद सूर्या (36 गेंद में 56 रन) ने मोर्चा संभाला और तिलक वर्मा (20 गेंद में 29 रन) और फिर रिंकू (39 गेंद में नाबाद 68 रन) के साथ अच्छी साझेदारियां कीं।

 सेंट जॉर्ज पार्क में पारी की तीन गेंदें शेष रहते हुए बारिश आ गई और गेराल्ड कोएट्ज़ी ने लगातार गेंदों पर रवींद्र जड़ेजा और अर्शदीप सिंह को आउट कर हैट्रिक बनाई।

 दक्षिण अफ्रीका में पहली बार खेलते हुए, रिंकू ने मैदान पर खूबसूरती से काम करने से पहले अपना समय लिया। उनकी अच्छी गति वाली पारी में उनके स्क्वायर ऑफ द विकेट शॉट्स बहुत ही खास थे, जिसमें एडेन मार्कराम के चौके और दो छक्के शामिल थे।

 तीसरे नंबर पर आने वाले वर्मा छठे ओवर में डीप थर्ड मैन पर कैच आउट होने से पहले बीच में अच्छे दिखे।

 इसके बाद सूर्या और रिंकू के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई। सूर्या ने वैसे ही खेला जैसे वह आमतौर पर खेलते हैं, विकेट के पीछे उन्होंने काफी रन बटोरे।

 उनके तीन छक्के तब लगे जब वह गेंद को रस्सियों के पार भेजने के लिए गेंद की लाइन के अंदर आए। दो फाइन लेग क्षेत्र में और एक मिडविकेट के ऊपर था।

 भारत के लिए यह सबसे आसान शुरुआत नहीं थी, जिसने पहले दो ओवरों में जयसवाल और गिल के विकेट गंवा दिए।

 मार्को जानसन के खिलाफ जयसवाल कट शॉर्ट पर नियंत्रण नहीं रख सके और बैकवर्ड प्वाइंट पर डेविड मिलर ने उनका शानदार कैच लपका।

 वर्मा दो गेंद बाद इसी तरह से आउट हो सकते थे लेकिन मिलर उस तेज मौके को बरकरार नहीं रख सके।

 गिल्ल को लिज़ाद विलियम्स ने सामने फँसा लिया, जिन्होंने गेंद को लेंथ से पीछे की तरफ घुमाया।

 शुरुआती दबाव के बावजूद भारतीय बल्लेबाज आक्रामक बल्लेबाजी करते रहे.

 भारत और दक्षिण अफ़्रीका टीमें:

 भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा (वीसी), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर।

 दक्षिण अफ्रीका: एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, नंद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएट्ज़ी (पहला और दूसरा टी20ई), डोनोवन फरेरा, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन (पहला और दूसरा टी20ई), हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स और लिज़ाद विलियम्स।

 भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका हाइलाइट्स

 जानसन की तीसरी गेंद पर यशस्वी जयसवाल ने जोरदार कट किया। यह बल्ले के ठीक मध्य से बायीं ओर आता है जहां मिलर की तीव्र प्रतिक्रिया होती है और वह कैच पकड़ लेता है।

 शुबमन गिल को लिज़ाद विलियम्स ने सामने फँसा लिया, जिन्होंने गेंद को लेंथ से पीछे की तरफ घुमाया।

 कोएत्ज़ी ने पावरप्ले की दूसरी आखिरी गेंद पर साझेदारी समाप्त की! ऑफ लेंथ के बाहर, वर्मा ने अच्छी तरह से कनेक्ट किया हुआ प्रतीत होता है, लेकिन मैदान पर सबसे लंबा आदमी, मार्को जानसन, गहरे तीसरे स्थान पर खड़ा खिलाड़ी है और वह कैच पकड़ लेता है।

 स्काई ऊपर जाता है लेकिन इस बार वह सीधे लॉन्ग-ऑफ पर फील्डर के गले के नीचे डाल देता है। तबरेज़ शम्सी को मिली बड़ी मछली.

 जडेजा स्वीप करने से चूक गए, अंपायर ने उंगली उठाई और वह चले गए।

 फिर अर्शदीप ने अगली गेंद सीधे शॉर्ट थर्ड मैन पर मारी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

क्रिकेट का किंग कौन है?

Exploring the Realm of Earning Apps:-

SSC GD Bharti ke liye zaroori documents 2024