हिमाचल में कोविड-19:सोमवार को नगर परिषद कांगड़ा के उपाध्यक्ष श्याम नारायण सहित पांच की कोरोना से मौत; 364 नए मामले


 हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। हर रोज बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमण के मामले तो सामने आ ही रहे हैं। वहीं, संक्रमण से मरने वालों के आंकड़े भी दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को नगर परिषद कांगड़ा के उपाध्यक्ष श्याम नारायण ने कोरोना से दम तोड़ दिया। इसके अलावा आईजीएमसी शिमला में कोरोना संक्रमण से दो मरीजों की जान चली गई है।उपमंडल पालमपुर के लतवाड़ा गांव के बुजुर्ग ने भी दम तोड़ दिया।

बुजुर्ग हाईपरटेंशन का शिकार था और होम आइसोलेशन में था। शाम चार बजे उसकी घर में ही मौत हो गई। इसके अलावा नूरपुर के तहत जौंटा क्षेत्र में 95 वर्षीय बुजुर्ग ने टांडा मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। अब प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 80 हो गई है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद श्याम नारायण को रविवार सुबह धर्मशाला स्थित कोविड सेंटर में दाखिल करवाया गया था। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए सोमवार दोपहर मेडिकल कॉलेज टांडा शिफ्ट किया गया था और वहीं उनका निधन हुआ। उन्हें हाई बीपी और डायबिटीज थी।

सिरमौर जिले से हैं दो मृतक

सोमवार को जिनकी मौत हुई है, उनमें दो सिरमौर जिला से संबंध रखते हैं। इनमें नाहन के करीब बलखला का रहने वाला 32 वर्षीय व्यक्ति और पावंटा साहिब का रहने वाला 72 वर्षीय बुजुर्ग शामिल है। बुजुर्ग को मेडिकल कॉलेज नाहन से आईजीएमसी रेफर किया था और यह व्यक्ति डायबिटीज से पीड़ित था।

सोमवार सुबह इस व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं 32 वर्षीय व्यक्ति को अल्सर था और वह मेडिसन विभाग में उपचाराधीन था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इसे आइसोलेशन में शिफ्ट किया था। देर रात इस व्यक्ति ने दम तोड़ दिया।

364 नए मामले,68 रिकवर

सोमवार को 364 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। नए मामलों में सोलन जिला से 106, मंडी से 101, कांगड़ा से 51, ऊना से 30, शिमला से 28, बिलासपुर से 12, लाहुल स्पीति व सिरमौर से 10-10, चंबा से सात, कुल्लू से पांच व हमीरपुर से चार मामले सामने आए हैं। वहीं सोमवार को 68 मरीज रिकवर हुए हैं। इनमें चंबा के 35, कांगड़ा के 12, सिरमौर के 8, शिमला के सात, सोलन के पांच व मंडी का एक मरीज शामिल है। हिमाचल में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 9923 पहुंच गया है। वर्तमान में 3663 एक्टिव केस हैं जबकि अब तक 6171 लोग ठीक हो चुके हैं। सोलन जिला में 63 पुरुष और 38 महिलाएं पॉजिटिव पाई गई हैं। इनमें सोलन से 32, एमएमयू 9, बद्दी में 28, नालागढ़ में 17, परवाणू में 9, कसौली में चार मामले सामने आए हैं। इसमें 55 सीधे संपर्क वाले व 24 आईएलआई लक्षण वाले हैं।

सिरमौर में मिले 10 नए मामले

सिरमौर में सोमवार को 10 नए मामले आए हैं। नए मामले जिला मुख्यालय नाहन के अलावा शंभूवाला व पांवटा साहिब से हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक पांवटा साहिब के भूपपुर, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी नाहन, एवीएन स्कूल नाहन, रानीताल, विक्रम कैंसल, नाहन के शंभूवाला और जोहड़ों से कोरोना संक्रमण के नए मामले मिले हैं। इनमें 7 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

क्रिकेट का किंग कौन है?

Exploring the Realm of Earning Apps:-

SSC GD Bharti ke liye zaroori documents 2024